STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

सीएम ने 22 बार कहा-मैं नंगा-भूखा हूं लेकिन मैंने प्रसूताओं, मजदूरों के कफन-लड्‌डू के पैसे नहीं खाए

उपचुनाव के लिए मतदान तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, भाजपा-कांग्रेस में जुबानी जंग तेज होती जा रही है। किसान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष दिनेश गुर्जर द्वारा सीएम शिवराज सिंह चौहान को नंगे-भूखे खानदान का कहे जाने को सीएम शिवराज ने चुनावी मुद्दा बना दिया। गुरुवार को पहाड़गढ़ के राकरा व दिमनी के जींगनी में चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 22 बार कहा कि-हां मैं नंगा-भूखा हूं। लेकिन मैने प्रसूताओं को मिलने वाले 12 हजार, मजदूरों के कफन के मिलने वाले 5 हजार रुपए तो नहीं खाए।

उन्होंने कमलनाथ को बार-बार उद्योगपति कहते हुए मंच से कहा कि-हे उद्योगपति मैं तो नंगा-भूखा हूं। लेकिन तुमने तो मेरे मेधावी बेटे-बेटियों की संबल योजना भी बंद कर दी, मैने बेटे-बेटियों की फीस दोबारा भरने का प्रबंध किया। तुमने तो प्रसूता बहनों के 12 हजार बंद कर दिए, उनके मुंह से लड्‌डू भी छीन लिए, तुमने तो मजदूरों की आकस्मिक मौत पर मिलने वाली 4 लाख की सहायता भी बंद कर दी, तुमने तो किसानों का कर्ज तक माफ नहीं किया। सीएम बनने के बाद बैंकों को मैने 800 करोड़ रुपए दिए। सभा को केंद्रीय मंत्री तोमर, पूर्व विधायक व दिमनी से भाजपा प्रत्याशी गिर्राज डंडौतिया ने भी संबोधित किया। इस मौके पर पूर्वमंत्री रुस्तम सिंह, संजय पाठक, मुंशीलाल, पूर्व विधायक कमलेश सुमन, शिवमंगल सिंह तोमर, कमलेश जाटव सहित अनेक लोग मौजूद थे।

हर सभा में हर पार्टी के नेता अपने प्रत्याशी को बोल रहे दूल्हा
उपचुनाव की एक रोचक बात और भी है। भाजपा हो या कांग्रेस जिले की पांचों सीटों पर चुनाव प्रचार में आ रहे दोनों ही दलों के नेता अपने-अपने प्रत्याशी को दूल्हा व कार्यकर्ताओं को बाराती बता रहे हैं। अब जनता इस असमंजस में है कि आखिर दूल्हा कौन है। हालांकि हकीकत यह है कि 3 नवंबर को होने वाली वोटिंग व 10 नवंबर को आने वाले चुनाव रिजल्ट के बाद ही तय होगा कि वास्तविक दूल्हा कौन है।

इमोशनल कार्ड...सीएम बोले-दिमनी व जौरा सीट हरा दी, सरकार बनाकर क्या करता
पहाड़गढ़ के राकरा व दिमनी के जींगनी में हुई चुनावी सभा में सीएम शिवराज ने इमोशनल कार्ड खेला। पहाड़गढ़ की सभा में सीएम शिवराज ने कहा कि हमारे पास 4 सीटों की कमी थी, चाहते तो निर्दलीयों के साथ मिलकर सरकार बना लेते। लेकिन जब आपने जौरा व दिमनी की सीट ही हरा दी तो हमने सोचा कि अब सरकार बनाकर क्या करते। कुल मिलाकर सीएम ने जनता को संदेश दिया कि इस बार आप इन सीटों पर भाजपा को जिताकर प्रदेश में भाजपा की सरकार को स्थायित्व दें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
दिमनी में सभा को संबोधित करते सीएम शिवराज सिंह चौहान।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2SXMxur October 16, 2020 at 05:20AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC