STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

20 परिवारों को मिला घर, अभी 10 हजार देना है, बैंक लोन भी दिलवा रही सरकार

सालों से कच्चे मकानों में रह रहे शिवशंकर नगर के 20 परिवार को सोमवार को डोसीगांव में ईडब्ल्यूएस फ्लैट के रूप में पक्का घर मिल गया। विधायक चेतन्य काश्यप ने मकान की चाबी सौंपकर परिवारों का गृहप्रवेश करवाया।
प्रधानमंत्री आवास (अर्फोडेबल हाउस) योजना में शहर की करीब 5 झुग्गी बस्ती में रहने वाले 608 परिवारों को और पक्के मकान मिलना है। सोमवार को आवंटित 20 फ्लैट्स के अलावा डोगीगांव में ही पहले और दूसरे चरण के मिलाकर करीब 572 आवास बन रहे हैं, जबकि मुखर्जीनगर में 36 ईडब्ल्यूएस फ्लैट्स तैयार हो चुके हैं। लगभग छह माह में चरणबद्ध इन सभी का आवंटन हितग्राहियों को कर दिया जाएगा।

खास बात यह कि इसके लिए अभी हितग्राहियों को 20 हजार में से सिर्फ 10 हजार रुपए का अंशदान देना है। उनके अंशदान देने पर बाकी के 10 हजार चेतन्य काश्यप फाउंडेशन मिला रहा है। इतना ही नहीं नगर निगम हितग्राहियों को बैंकों से लोन भी दिलवा रही है। सोमवार शाम हुए गृह प्रवेश कार्यक्रम में विधायक काश्यप ने कहा अपनी छत का एक अलग ही सुकून होता है। आवासीय परिसर के मेंटेनेंस के लिए रहवासी संघ भी बनाएं। शहर के गरीब परिवारों के आवास तथा अन्य जरूरतों में चेतन्य काश्यप फाउंडेशन हरसंभव मदद करने को तैयार है। कलेक्टर गोपालचंद्र डाड, निगमायुक्त सोमनाथ झारिया, कार्यपालन यंत्री सुरेशचंद्र व्यास, शैलेंद्र डागा, अशोक पोरवाल आदि मौजूद रहे।

1.80 लाख 15 साल की किस्तों में चुकाना होंगे

ईडब्ल्यूएस फ्लैट्स हितग्राहियों को सिर्फ दो लाख रुपए में पड़ेगा। हितग्राहियों को सिर्फ 20 हजार मार्जिन मनी देना है। इसमें भी शुरुआती 10 हजार जमा कराने पर बाकी के 10 हजार चेतन्य काश्यप फाउंडेशन दे रहा है। बाकी के 1.80 लाख का निगम लोन दिलाएगा, जिसे 15 साल की किस्तों में चुकाना है। फ्लैट्स की कुल कीमत 7.85 लाख है। इसमें 1.50 लाख केंद्र सरकार, 1.50 लाख राज्य सरकार तथा 2.85 लाख नगर निगम मिलाएगा।

आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को पक्का मकान देने के लिए डोसीगांव में तेजी से काम हो रहा है। सोमवार से फ्लैट्स का आवंटन शुरू कर दिया है। हितग्राहियों का चयन हो गया है, बैंक लोन की प्रक्रिया चल रही है। जल्द ही सारे फ्लैट्स आवंटित कर देंगे। -चेतन्य काश्यप, विधायक



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
हितग्राहियों को फ्लैट्स की चाबी सौंपते विधायक काश्यप।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3kYyQY2 September 29, 2020 at 05:30AM https://ift.tt/1PKwoAf

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC