STOCK MARKET UPDATE

Ticker

6/recent/ticker-posts

बसपा विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के मामले में हाईकोर्ट आज फैसला सुना सकता है, भाजपा विधायक ने चुनौती दी थी (ksm News}

https://ift.tt/2FsJGpT

बसपा विधायकों के मामले में हाईकोर्ट आज फैसला सुना सकता है। शुक्रवार को सुनवाई पूरी हो गई थी। बसपा के 6 विधायक सितंबर 2019 में कांग्रेस में शामिल हो गए थे। बसपा विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के लिए विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी ने 18 सितंबर 2019 को मंजूरी दी थी। भाजपा विधायक मदन दिलावर ने इसे कोर्ट में चुनौती दी थी।

दिलावर की मांग थी कि स्पीकर के आदेश पर रोक लगाई जाए और आखिरी फैसला होने तक 6 विधायकों के वोटिंग राइट्स पर भी स्टे लगाया जाए। इस मामले में खुद बसपा ने भी अर्जी लगाई थी। उसका कहना था कि बागी विधायकों को विधानसभा की कार्यवाही में शामिल नहीं होने दिया जाए।

सुप्रीम कोर्ट में भी आज सुनवाई
बसपा विधायकों के मामले में मदन दिलावर ने सुप्रीम कोर्ट में भी पिटीशन लगा रखी है। पिछले गुरुवार को सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि हाईकोर्ट इस मामले की सुनवाई कर रहा है, इसलिए हम दखल नहीं देंगे। सुप्रीम कोर्ट आज फिर सुनवाई करेगा।

ये 6 विधायक बसपा से कांग्रेस में चले गए थे
1. संदीप यादव
2. वाजिब अली
3. दीपचंद खेड़िया
4. लखन मीणा
5. जोगेंद्र अवाना
6. राजेंद्र गुढ़ा



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
7 अगस्त की फोटो जैसलमेर के होटल सूर्यगढ़ की है। इसमें बैठे हुए सभी 6 विधायक वही हैं जो बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे।


from Dainik Bhaskar /national/news/bsp-mlas-merger-with-cong-rajasthan-hc-to-deliver-verdict-today-127623163.html
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments

Custom Real-Time Chart Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

market stocks NSC